Advertisement | विज्ञापन

अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं | Apne name ka ringtone kaise banaye

Apne name ka ringtone kaise banaye: दोस्तों आज मैं आपको अपनी खुद की रिंगटोन बनाने का तरीका बताने जा रहा हूं – नाम का रिंगटोन बनाएं तो आपके पास एक चमकदार नया एंड्रॉइड फोन है। आपने वॉलपेपर बदल दिया, एक केस खरीदा जो आपको पसंद आया, और अपने फोन की होम स्क्रीन को अपनी इच्छानुसार व्यवस्थित करें। अब आप जानते हैं कि यह आपका है। फिर कोई आपको कॉल करता है आप अपनी जेब से अपना फोन निकालकर खुश हैं। लेकिन नमसते? आपका फोन नहीं बज रहा है।

ये भी देखे : Teen patti Master इनस्टॉल करें और प्रतिदिन Rs.1500 तक कमाएं

अगर आप अपने चारों ओर देखें तो आप देखेंगे कि आपके बगल में खड़ा आदमी बज रहा था। ऐसा बहुत से लोगों के साथ होता है। यह उसी रिंगटोन के साथ एक गलतफहमी है। तो अब समय आ गया है कि आप अपनी रिंगटोन को दूसरों से अलग करें। आप अपनी खुद की रिंगटोन बना सकते हैं, या आप कॉलर के नाम से अलग-अलग रिंगटोन बना सकते हैं, जिसे आप हमेशा कॉल करते हैं। या आप अपने नाम के साथ कॉलर का नाम जोड़कर रिंगटोन भी बना सकते हैं, जैसे “रवि ठाकुर ने आपको याद किया है, कृपया अपना फोन उठाएं” इस तरह के रिंगटोन आपके फोन को कस्टमाइज़ करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है।

इस तरह, जब भी आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो आप अपने कॉलर का नाम सुन सकते हैं, और यहां तक ​​कि अपने संपर्क को अलग-अलग रिंगटोन भी असाइन कर सकते हैं ताकि आप जान सकें कि कौन कॉल कर रहा है और कौन कॉल कर रहा है। अपने एंड्रॉइड फोन के लिए रिंगटोन बनाना वास्तव में बहुत आसान है, और ऐसा करने के कुछ अलग तरीके हैं: आप अपने डेस्कटॉप पीसी से रिंगटोन बना सकते हैं या सीधे अपने फोन पर एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

इसलिए, यह जाने बिना कि कौन आपको कॉल कर रहा है या आपको मैसेज कर रहा है, फोन को देखने का यह बहुत व्यापक तरीका नहीं है। हर बार जब आप कोई संदेश प्राप्त करते हैं, तो उसे अपनी जेब या हैंडबैग में रखने से रोकने के लिए और उन लोगों को अनदेखा करने का एक प्रभावी तरीका होगा जिनके बारे में आप अभी बात नहीं करना चाहते हैं। भीड़ से दूर रहना चाहते हैं? इस ऑनलाइन वेबसाइट और ऐप के साथ ऑडियो या वीडियो फाइलों से कस्टम रिंगटोन बनाएं।

अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाये ?

1. BESTWAP

BESTWAP एक डेस्कटॉप टूल है। यहां आप पांच अलग-अलग कैटेगरी में रिंगटोन बना सकते हैं। आप यहां हिंदी में अपनी रिंगटोन बना सकते हैं, अपने कॉलर के लिए हिंदी में रिंगटोन बना सकते हैं, आप हिंदी में आने पर रिंगटोन बना सकते हैं, और अंग्रेजी में कॉल और संदेशों के लिए रिंगटोन बना सकते हैं।

2. Prokerala

यह एक online ringtone maker भी है जिसमें आप अपनी खुद की रिंगटोन बना सकते हैं। इसमें आप 3 आसान स्टेप्स में अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं।

3. Free Download Mobile Ringtones (F.D.M.R.)

इस साइट पर आप ऊपर दिए गए दो ऑनलाइन टूल की तरह अपनी खुद की रिंगटोन नहीं बना सकते। लेकिन यहां पहले से ही कई नामों के लिए कई रिंगटोन मौजूद हैं, जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं।

4. My Name Ringtone Maker App

यह एक Android app है, जिसमें आप अपनी खुद की रिंगटोन बना सकते हैं। सिर्फ आपका नाम ही नहीं आप किसी भी नाम का इस्तेमाल करके रिंगटोन बना सकते हैं। नाम कितना प्रसिद्ध है, आप इसे रिंगटोन के रूप में अपनी आने वाली कॉल बना सकते हैं। आप एमपी3 कटर विकल्प का उपयोग करके MP3 गाने काटने में सक्षम हो सकते हैं और आप उन्हें रिंगटोन के रूप में रखने में सक्षम हो सकते हैं। इस ऐप को एमपी3 रिंगटोन मेकर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। सर्वश्रेष्ठ रिंगटोन बनाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइटों को ब्राउज़ करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप अपने मोबाइल के लिए कुल रिंगटोन बनाने के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Video Status

Advertisement

Leave a Comment