Advertisement | विज्ञापन

Android के लिए सर्वश्रेष्ठ Photo Editing Apps

Photo Editing Apps: Android के लिए best photo editing apps ढूंढना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसका कारण इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डिज़ाइन किए गए Apps की एक बड़ी संख्या है। आप अद्वितीय कार्यक्षमता के साथ सर्वश्रेष्ठ एआई फोटो संपादक पा सकते हैं, मुफ्त, साथ ही साथ बहुत सारे सरल भुगतान किए गए फोटो फिल्टर ऐप भी।

ये भी देखे : Teen patti Master इनस्टॉल करें और प्रतिदिन Rs.1500 तक कमाएं

आपके लिए सब कुछ स्पष्ट करने के लिए, मैंने विश्वसनीय और अक्सर उपयोग किए जाने वाले Android फोटो संपादकों की एक सूची तैयार की है।

1. FixThePhoto

FixThePhoto एंड्रॉइड के लिए उपयोग में आसान संपादन ऐप है जो पेशेवर स्तर पर फ़ोटो को बढ़ाने के लिए उन्नत टूल के एक सेट के साथ आता है। उपयोगकर्ता एक पैसा चुकाए बिना इस एप्लिकेशन की मुख्य विशेषताओं का परीक्षण करने के लिए परीक्षण संस्करण स्थापित कर सकते हैं।

ऐप में वे सभी टूल शामिल हैं जिनकी आपको अपनी तस्वीरों को संपादित करने और उनसे अवांछित विवरण हटाने के लिए आवश्यकता हो सकती है। आपके आदेश का ध्यान FixThePhoto सुधारक द्वारा किया जाएगा। आपको बस अपनी तस्वीरें अपलोड करने और अपनी आवश्यकताओं को सूचीबद्ध करने की आवश्यकता है।

पेशेवर आपकी तस्वीरों में आपके चेहरे के आकार को संपादित कर सकते हैं, आपको पतला दिखा सकते हैं, और यदि आवश्यक हो तो पृष्ठभूमि को बदल सकते हैं। आप उन्हें रंगों को बदलने, पुरानी तस्वीरों को पुनर्स्थापित करने, राहगीरों को हटाने या फ्रेम को अव्यवस्थित करने वाली वस्तुओं को हटाने के लिए भी कह सकते हैं।

2. Adobe Photoshop Express

चूंकि मोबाइल एप्लिकेशन का बाजार फलफूल रहा है, Adobe ने मोबाइल उपकरणों के लिए फोटोशॉप एनालॉग – फोटोशॉप एक्सप्रेस विकसित किया है। फोटो संपादन के लिए सबसे अच्छे एंड्रॉइड ऐप में से एक स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए उपलब्ध है। यह आईओएस और विंडोज के साथ पूरी तरह से काम करता है और पूरी तरह से मुफ्त है। आप इस एंड्रॉइड फोटो एडिटिंग ऐप का उपयोग इमेज रीटचिंग, रंगों और वस्तुओं को बढ़ाने और विकृति को ठीक करने के लिए कर सकते हैं।

Android के लिए यह फोटो एडिटिंग ऐप JPEG, PNG और RAW इमेज को सपोर्ट करता है। चूंकि यह एक स्वचालित फोटो संपादक है, आप कुछ ही क्लिक में कंट्रास्ट, एक्सपोजर, व्हाइट बैलेंस, रेड-आई इफेक्ट को दूर कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

हालांकि, उपकरणों के बड़े सेट और बड़ी टेम्पलेट लाइब्रेरी के बावजूद, इस एप्लिकेशन का उपयोग केवल त्वरित छवि संपादन के लिए किया जा सकता है। अधिक गहन फ़ोटो संपादन के लिए, लाइटरूम को निःशुल्क प्राप्त करने या फ़ोटोशॉप को निःशुल्क डाउनलोड करने का तरीका जानें।

3. PhotoDirector

यदि आपको पीसी के लिए फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग किए बिना किसी छवि के किसी भी क्षेत्र को स्टाइल और संपादित करने के लिए एक प्रोग्राम की आवश्यकता है, तो आप PhotoDirector Photo Editor आज़मा सकते हैं। इस एंड्रॉइड फोटो एडिटिंग ऐप की स्मार्ट सुविधाओं के साथ, आप डिजिटल शोर, खराब रोशनी, धुंधली तस्वीरों को ठीक कर सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं। नवीनतम एनिमेशन और फैलाव टूल का उपयोग करके, आप चलती-फिरती तस्वीरें और नाटकीय चित्र बना सकते हैं।

आपकी तस्वीरों में चमक, कंट्रास्ट, संतृप्ति और रंग तापमान को समायोजित करना संभव है। आप अनावश्यक वस्तुओं को भी हटा सकते हैं, या अद्वितीय तस्वीरें बनाने के लिए उनका क्लोन बना सकते हैं। यह प्रोग्राम इंस्टाग्राम पर तेजी से इमेज पोस्ट करने के लिए इंस्टाफिल टूल और कई तरह के फिल्टर प्रदान करता है।

4. Ribbet

रिबेट के साथ, आप अपनी छवियों को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए उन्हें जल्दी से संपादित कर सकते हैं। इस सेवा में संपादन टूल की एक श्रृंखला है जो आपको अपनी छवियों को क्रॉप करने और उनका आकार बदलने की अनुमति देती है।

इसके अलावा, आप अपनी तस्वीरों को और बढ़ाने के लिए विभिन्न सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं। अपनी तस्वीरों को और भी आकर्षक बनाने के लिए, आप स्टिकर जोड़ सकते हैं, फ़िल्टर लगा सकते हैं और कोलाज बना सकते हैं। एक और फायदा यह है कि आप किसी भी मेकअप समस्या को ठीक करने के लिए “टच-अप” टूल का उपयोग कर सकते हैं।

अपनी तस्वीर को संपादित करने के बाद, आप इसे अपने पीसी में सहेज सकते हैं या इसे अपने दोस्तों के साथ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा कर सकते हैं। आप विभिन्न प्रकार के टेम्प्लेट का उपयोग करके जल्दी से एक कोलाज बना सकते हैं जिन्हें आपकी पसंद के अनुसार और अधिक अनुकूलित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप टेम्प्लेट का आकार बदल सकते हैं, विभिन्न फ़्रेम जोड़ सकते हैं और अपनी तस्वीरों का क्रम बदल सकते हैं।

5. Image Editor

इमेज एडिटर को एल्स्नर टेक्नोलॉजीज द्वारा विकसित किया गया था ताकि आप छवियों को सुधार सकें, कोलाज डिजाइन कर सकें और अपनी तस्वीरों के रूप को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रभाव लागू कर सकें। शामिल पिक्चर-इन-पिक्चर प्रभाव सभी प्रकार के लेआउट, पिक्चर ग्रिड, बैकग्राउंड आदि के साथ प्रयोग करते हुए स्टाइलिश कोलाज को एक साथ रखने के लिए एकदम सही हैं।

आप रंगों को समायोजित करके, ओवरले और टेक्स्ट जोड़कर, और अन्य प्रदान किए गए टूल का उपयोग करके अपनी तस्वीरों को और बढ़ा सकते हैं। इमेज एडिटर ढेर सारे इमेज फिल्टर प्रदान करता है, जिसमें वे भी शामिल हैं जो आपको अपनी तस्वीरों की चमक, कंट्रास्ट और संतृप्ति के साथ छेड़छाड़ करने की अनुमति देते हैं। अन्य उपयोगी सुविधाएँ जो आपको यहाँ मिलेंगी, वे हैं आकार बदलना, रंग छंटना, सफ़ेद करना, धब्बा हटाना, क्रॉप करना, और इसी तरह। छवि संपादक आपको कुछ ही सेकंड में Instagram, Twitter, Facebook और Pinterest पर अपनी छवियों को समायोजित और साझा करने देता है।

6. Fotor

फोटर फोटो एडिटर को अक्सर फोटोशॉप का सरलीकृत संस्करण कहा जाता है क्योंकि यह आपको कार्यों की एक ठोस श्रृंखला प्रदान करता है। आप अपनी तस्वीरों को गंभीरता से बढ़ा सकते हैं, चमक, टिंट आदि जैसे विभिन्न मापदंडों को बदल सकते हैं। इसके अलावा, इसमें कुछ कार्य हैं जो आमतौर पर प्रवेश स्तर के फोटो वीडियो निर्माताओं में प्रस्तुत किए जाते हैं।

यह एंड्रॉइड के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त फोटो एडिटिंग ऐप में से एक है जो एक रंगीन तस्वीर को बी एंड डब्ल्यू में बदल सकता है, फिल्म या रेट्रो शैली के उदासीन प्रभाव का उपयोग कर सकता है। इसके अलावा, अगर आपको जरूरत है, तो तस्वीर के केवल एक हिस्से को बदला जा सकता है।

लेकिन पेशेवरों के लिए, यह पर्याप्त नहीं है, इसलिए डेवलपर्स ने आरजीबी रंग सेटिंग और रंग स्केल वक्र जोड़ा। आप विभिन्न कार्यों का मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं, उपयोगकर्ताओं की तस्वीरों के साथ एक समाचार फ़ीड, जहां आप वक्र का उपयोग करके प्रेरणा और उच्च गुणवत्ता वाले समायोजन पा सकते हैं। आप रॉ फ़ाइल को संपादित करने के लिए फ़ंक्शन का उपयोग भी कर सकते हैं, जो आपको एक तस्वीर में अद्भुत स्पष्टता प्राप्त करने की अनुमति देता है। मैं Fotor को आदर्श नहीं कह सकता लेकिन यह निश्चित रूप से इस सूची में Android के लिए सबसे अच्छा फोटो संपादक है।

7. PicsArt

PicsArt Photo Studio एक शक्तिशाली हाइब्रिड आर्ट टूल है जो डिजिटल कलाकारों को ग्राफिक्स और फोटोग्राफिक छवियों के संयोजन से असामान्य चित्र बनाने की अनुमति देता है। PicsArt कैमरा आपको वास्तविक समय में प्रभावों का उपयोग करने का अवसर देता है। आप इस फोटो एन्हांसर का उपयोग अपने पोर्ट्रेट को बेहतर बनाने और बालों का रंग, त्वचा की टोन, मेकअप और बहुत कुछ बदलने के लिए भी कर सकते हैं।

एंड्रॉइड के लिए यह फोटो एडिटिंग ऐप विशिष्ट है क्योंकि इसमें ब्रश, मास्क और लेयर्स हैं। इससे स्मार्टफोन या ड्राइंग टैबलेट पर ड्रॉ करना संभव हो जाता है। ड्राइंग को फोटो प्रोसेसिंग के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है, लेकिन इस संबंध में प्रभाव अधिक दिलचस्प हैं।

PicsArt में, उन्हें FX पैनल पर असेंबल किया जाता है। यदि आप कोलाज बनाना चाहते हैं, तो आप PicsArt लाइब्रेरी से पृष्ठभूमि के लिए 1000 से अधिक विभिन्न छवियों का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही साथ 100 से अधिक तैयार किए गए टेम्पलेट और ग्रिड का भी उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, यदि आप पुरानी छवियों को संपादित करना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप पहले फ़ोटो बहाली सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें और फिर PicsArt पर जाएँ।

एप्लिकेशन कई प्रसिद्ध सामाजिक नेटवर्क के साथ संगत है। परिणामस्वरूप, आप प्रोग्राम इंटरफ़ेस का उपयोग करके अपने चित्र प्रकाशित कर सकते हैं। स्वयं की दीर्घाएँ हैं, जहाँ उपयोगकर्ता अन्य लोगों के कार्यों को देख सकते हैं और अपना स्वयं का काम ला सकते हैं।

आप फ़ोटो के लिए अपने स्वयं के कस्टम फ़िल्टर और फ़्रेम भी साझा कर सकते हैं या तैयार किए गए का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि यह एक आदर्श विकल्प नहीं है, BeFunky अभी भी Android के लिए सबसे अच्छे फोटो एडिटिंग ऐप में से एक है, इसलिए यदि आप महंगी फोटो एन्हांसमेंट सेवाओं पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आप इसका उपयोग मूल संपादन के लिए कर सकते हैं।

Video Status

Advertisement

Leave a Comment