Advertisement | विज्ञापन

FaceApp क्या है? | FaceApp Kya Hai ?

FaceApp Kya Hai: अगर आपका सोशल मीडिया फीड आपके दोस्तों की पुरानी, छोटी और लिंग-स्वैप वाली तस्वीरों से भरा हुआ है – आराम करें, यह सिर्फ FaceApp है। यह बारहमासी लोकप्रिय मुफ्त फोटो संपादक ऐप है जो एक बटन के प्रेस के साथ पूरी तरह से आपके रूप को बदल सकता है।

ये भी देखे : Teen patti Master इनस्टॉल करें और प्रतिदिन Rs.1500 तक कमाएं

FaceApp आपकी, आपके दोस्तों और आपके परिवार की मुस्कान या उम्र बढ़ने/उम्र को कम करके उनकी कुछ वास्तविक तस्वीरें बना सकता है।

सबसे अच्छा बिट यह मुफ़्त है, हालाँकि कुछ सुविधाएँ एक पेवॉल के पीछे बंद हैं, इसलिए हो सकता है कि आप अतिरिक्त भुगतान किए बिना FaceApp के साथ वह सब कुछ करने में सक्षम न हों जो आप करना चाहते हैं। ऐप के डेटा संग्रह के बारे में सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताएं भी हैं, इसलिए हमने FaceApp का उपयोग करने के लिए सुरक्षित है या नहीं, इस पर एक अलग गाइड तैयार किया है।

यह एक नया ऐप नहीं है – फोटो एडिटिंग ऐप की घटना 2017 में शुरू हुई, और बाद में आपके द्वारा सेवा से प्राप्त होने वाली तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए अपडेट का मतलब है कि यह लगातार हर कुछ वर्षों में सोशल मीडिया फीड का एक प्रमुख बन जाता है।

FaceApp कैसे डाउनलोड करें

आप फेसएप को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर ढूंढ पाएंगे – आप इसे सीधे ऐप्पल ऐप स्टोर या Google Play Store से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे किसी भी अन्य ऐप की तरह ही डाउनलोड करें। ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको अपना पासवर्ड दर्ज करने या अपना फिंगरप्रिंट पंजीकृत करने की आवश्यकता हो सकती है।

ऐप को अकेले एंड्रॉइड पर 100 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है, इसलिए यह अपने विचित्र दृष्टिकोण के लिए एक लोकप्रिय फोटो एडिटिंग ऐप है।

FaceApp का उपयोग कैसे करें

FaceApp के इंटरफेस का उपयोग करना आसान है और यह आपको एप के कैमरे में ली गई नई सेल्फी फोटो या आपके फोन पर पहले से मौजूद पुरानी तस्वीरों को संपादित करने की अनुमति देगा।

FaceApp होम स्क्रीन से या तो करना आसान है। आप स्क्रीन के नीचे ‘सभी तस्वीरें’ दबाकर एक तस्वीर का चयन कर सकते हैं या ऐप के कैमरे के भीतर एक छवि लेने के लिए अपना चेहरा ऊपर कर सकते हैं।

आपके द्वारा चुनी गई छवि मूल नामक फ़िल्टर पर शुरू होगी, लेकिन यदि आप दाईं ओर स्क्रॉल करते हैं तो आपके पास कई प्रकार के उप मेनू होंगे जिनके साथ आप खेल सकते हैं। लेखन के समय ये सब मेन्यू हैं- इम्प्रेशन, स्माइल्स, बियर्ड्स, जेंडर, हेयर स्टाइल्स, हेयर कलर्स, एज, साइज़, ग्लासेस, मॉर्फिंग और मेकअप।

इन सब मेन्यू के भीतर, आपको कई तरह के फिल्टर मिलेंगे जिन्हें आप अपनी तस्वीरों पर लगा सकते हैं। उदाहरण के लिए, दाढ़ी के नीचे आपको हिप्स्टर, फुल बियर्ड, ग्रैंड गोएटी और बहुत कुछ मिलेगा।

सबसे मजेदार विकल्प आयु टैब के अंतर्गत हैं जो या तो आपको झुर्रियों की आपूर्ति करेंगे या आपको एक बच्चे की तरह दिखेंगे।

यदि आप बाईं ओर स्क्रॉल करते हैं तो आपको अपनी तस्वीरों को संपादित करने के लिए एक मानक फोटो संपादन ऐप की तरह विकल्प भी मिलेंगे। आपकी तस्वीरों के जीआईएफ और कोलाज ताकि आप एक साझा करने योग्य फोटो में एक साथ कई संपादित तस्वीरें दिखा सकें।

एक बार जब आप अपनी उत्कृष्ट कृति बना लेते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपके फ़ोन में फ़ोटो सहेजने के लिए ऊपरी दाएं कोने में स्थित सहेजें बटन दबाएं। फिर आपको इसे Instagram, Facebook, Twitter और अन्य सामाजिक नेटवर्क पर साझा करने का विकल्प दिया जाएगा।

WhatsApp और messaging platforms जैसे अन्य ऐप पर भी साझा करने का विकल्प है।

क्या faceApp फ्री है ?

FaceApp के लिए हमेशा एक भुगतान विकल्प रहा है, लेकिन यह मूल रूप से ऐप के मुफ्त संस्करण की तुलना में कई अधिक सुविधाएँ प्रदान नहीं करता है। ऐप को और भी अधिक स्टाइल और ब्यूटी फिल्टर के साथ फेसएप 3.8 में अपडेट किया गया है, लेकिन आपको उन्हें एक्सेस करने के लिए भुगतान करना होगा।

यूके में, कीमत $4.99 / £1.99 से शुरू होती है, लेकिन कुछ सुविधाएँ $ 29.99 / £49.99 तक भी होती हैं। उन्नयन विज्ञापनों को भी हटा सकता है और आपको छवियों के नीचे से वॉटरमार्क हटाने की अनुमति देता है, लेकिन यह अभी भी उसके लिए महंगा है।

इसके लिए भुगतान करने के लिए, आपको ऐप के सेटिंग सेक्शन में जाना होगा और बाय बटन दबाना होगा। फिर ऐप आपको अपनी खरीदारी पूरी करने में मदद करने के लिए Google Play Store या ऐप स्टोर पर रीडायरेक्ट करेगा।

Video Status

Advertisement

Leave a Comment