Advertisement | विज्ञापन

अपनी WhatsApp Chat कैसे हाइड करे ? | Apne WhatsApp Chat kaise hide kare

Apne WhatsApp Chat kaise hide kare:क्या आप बिना आर्काइव के WhatsApp chat को छिपाने की प्रक्रिया जानने के लिए उत्सुक हैं? यदि हां, तो आप पासवर्ड का उपयोग करके WhatsApp पर अपनी व्यक्तिगत चैट को छिपाने के लिए सही जगह पर हैं।

ये भी देखे : Teen patti Master इनस्टॉल करें और प्रतिदिन Rs.1500 तक कमाएं

अधिकांश बार-बार व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप चैट को छिपाने की आवश्यकता होती है ताकि कोई भी व्हाट्सएप यूजर के मालिक की अनुमति के बिना अपने व्यक्तिगत WhatsApp Chat तक नहीं पहुंच सके।

क्योंकि कई बार हमारे परिवार के सदस्य या कुछ दोस्त हमारे मोबाइल का इस्तेमाल करते थे, इसलिए हम अपनी बातचीत को WhatsApp Chat पर छिपाना चाहते हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि WhatsApp के पास WhatsApp Chat को छिपाने के लिए केवल संग्रह विकल्प हैं, लेकिन यह अस्थायी है और कोई भी व्यक्ति उस व्यक्तिगत WhatsApp Chat को एक्सेस कर सकता है। तो, आपकी चैट में कोई सुरक्षा नहीं है।

इसलिए, कई WhatsApp उपयोगकर्ता जानना चाहते हैं कि बिना आर्काइव के WhatsApp Chat को कैसे छिपाया जाए। ऐसा कि कोई भी उनकी अनुमति के बिना चैट नहीं देख सकता।

इसलिए, हमने कदम दर कदम प्रक्रियाओं की मदद से WhatsApp उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत WhatsApp Chat को कई तरीकों से और सरल चरणों में छिपाने की समस्या को हल किया है।

क्या whatsapp में बिना archive के चैट छिपाना संभव है? | Apne WhatsApp Chat kaise hide kare

हां, बिना आर्काइव विकल्पों के पासवर्ड से अपने व्यक्तिगत Whatsapp वार्तालाप चैट को छिपाना संभव है। लेकिन आप अपने आधिकारिक Whatsapp ऐप में प्रक्रिया नहीं कर सकते।

क्योंकि वर्तमान में, व्हाट्सएप ने चैट को छिपाने के लिए कोई अतिरिक्त फीचर अपडेट नहीं किया है जो आर्काइव फीचर्स के बजाय चैट को मुश्किल से सुरक्षित कर सकता है।

तो आपको थर्ड-पार्टी Whatsapp एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा जो Whatsapp की आधिकारिक सामान्य सुविधाओं की तुलना में अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करता है। तो आइए जानते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में।

GB WhatsApp का उपयोग करके बिना archive के WhatsApp chat कैसे छिपाएं?

जब WhatsApp में अतिरिक्त सुविधाओं की बात आती है तो आपने अक्सर जीबी WhatsApp सुना होगा, है ना? तो, GB WhatsApp एप्लिकेशन व्हाट्सएप चैट को पासवर्ड के साथ छिपाने सहित कई अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करता है।

GB WhatsApp का एक third-party अनौपचारिक अनुप्रयोग है जो WhatsApp के API के माध्यम से आधिकारिक WhatsApp के समान काम करता है।

तो, हम जानेंगे कि इस एप्लिकेशन की मदद से जीबी WhatsApp में चैट कैसे छिपाएं। चूंकि यह ऐप एंड्रॉइड और आईफोन स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है।

यदि आप अपने प्ले स्टोर या App Store पर GB WhatsApp पाते हैं तो आपको यह एप्लिकेशन नहीं मिलेगा क्योंकि जैसा कि मैंने ऊपर बताया है कि यह अनौपचारिक है।

तो आइए जानते हैं कि GB WhatsApp कैसे इंस्टॉल करें और WhatsApp कॉन्टैक्ट को छिपाकर चैट को कैसे लॉक करें।

GB Whatsapp में चैट को इंस्टाल और हाइड करने के Steps

  • सबसे पहले, आपको अपने एंड्रॉइड या आईफोन पर GB WhatsApp डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।
  • तो, “GB WhatsApp डाउनलोड” खोजें और पहली वेबसाइट पर जाएं।
  • नीचे स्क्रॉल करें और डाउनलोड GB WhatsApp ऐप विकल्प पर क्लिक करें।
  • जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे तो डाउनलोडिंग शुरू हो जाएगी और आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड किए गए ऐप के रूप में किसी अज्ञात स्रोत को चालू करके इस ऐप को इंस्टॉल और इंस्टॉल कर लिया जाएगा।
  • अपने स्मार्टफोन में GB WhatsApp ऐप खोलें और अपने व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करके साइन इन करें।
  • ऊपरी दाएं कोने पर तीन-बिंदु मेनू पर टैप करें।
  • फिर, Hide Chat विकल्प टैप करें।
  • अब, आपको अपने GB WhatsApp Chat को छुपाकर सुरक्षित करने के लिए लॉक प्रकार चुनने के लिए कहा जाएगा। इसलिए, अपनी पसंद के अनुसार पैटर्न या पिन चुनें।
  • अंत में, आपका विशेष WhatsApp चैट आपके GB WhatsApp से छिपा हुआ है और कोई भी उस छिपे हुए WhatsApp चैट को लॉक या पैटर्न में प्रवेश किए बिना एक्सेस नहीं कर पाएगा।
  • अब, आइए जानते हैं कि GB WhatsApp पर पासवर्ड डालकर उस विशेष चैट को कैसे अनहाइड करें जिसे आपने छिपाया है

GB WhatsApp में चैट देखने या दिखाने के Steps

  • WhatsApp बटन पर टैप करें जैसा कि आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं। सामान्य WhatsApp यूजर्स को यह भी पता होगा कि जीबी WhatsApp में छिपी हुई चैट को कहां रखा जाता है।
  • वह पिन या पैटर्न दर्ज करें जिसे आपने चैट छुपाते समय सेट किया था।
  • अनहाइड करने के लिए फिर से वही पासवर्ड डालें और फिर आपकी चैट सामान्य रूप से अनहाइड हो जाएगी।

मुझे उम्मीद है कि आपने विभिन्न तरीकों से बिना आर्काइव के व्हाट्सएप चैट को छिपाने की प्रक्रिया को अच्छी तरह से सीख लिया है। हमने 1 तरीके पेश किए हैं जिनके माध्यम से आप किसी से भी अपने whtsapp conversation chats को सुरक्षित कर सकते हैं।

हालाँकि, हमने आपके Apne WhatsApp Chat kaise hide kare का समाधान प्रदान करने की पूरी कोशिश की है। यदि आप Step By Step प्रक्रिया का पालन करते हैं तो निश्चित रूप से आप अपने whatsapp chat को छिपाने में सक्षम होंगे।

अगर आपको whatsapp में Chat छिपाने से संबंधित कोई समस्या आती है तो आप नीचे टिप्पणी कर सकते हैं, हम आपकी क्वेरी को हल करने का प्रयास करेंगे।

Video Status

Advertisement

1 thought on “अपनी WhatsApp Chat कैसे हाइड करे ? | Apne WhatsApp Chat kaise hide kare”

Leave a Comment